UP Bijli Vibhag News: UP के इन 13 जिलों में नगद खरीदनी होगी बिजली, उपभोक्ताओं को मिलेगा फायदा

UP Bijli Vibhag News: उत्तर प्रदेश विद्युत विभाग द्वारा जारी किए गए न्यू Smart Prepaid Meter के अंतर्गत नया अपडेट जारी किया गया है । विद्युत विभाग को आ रहे घाटे के सुधार के लिए अब इस्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की योजना की शुरुआत की जा रही है ।

विभाग द्वारा लगाए जाने वाले Smart Prepaid Meter की शुरुआत यूपी के 13 जिलों में सबसे पहले की जाएगी, अब आप जितनी बिजली खर्च करेंगे उतने ही आपको पैसे देने पड़ेंगे और इसके लिए आपको बिजली खरीदनी पड़ेगी ।

अगर आप चाहते हैं कि आपको इसी प्रकार के सरकारी अपडेट और नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर मिलते रहे तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं ।

UP Bijli Vibhag News
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

UP Bijli Vibhag News – का संक्षिप्त विवरण

विभाग का नामउत्तर प्रदेश विद्युत विभाग
आर्टिकल का नामUP Bijli Vibhag News
न्यू अपडेटSmart Prepaid Meter
कहां लगेंगेयूपी के 13 जिलों में
वेबसाइटuppcl.org

यूपी में Smart Prepaid Meter लगाने की आवश्यकता

उत्तर प्रदेश विद्युत विभाग को दिन प्रतिदिन आ रहे नुकसान की भरपाई के लिए विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं लेकिन कोई भी उपाय सफल नहीं दिख रहा है । ऐसे में पावर कारपोरेशन घाटे को उबारने के लिए New Smart Prepaid Meter लगाने की Yojana पर काम कर रही है ।

अगर आप भी विद्युत कनेक्शन लिए हुए हैं तो आपके लिए भी यह खबर अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आपके जिले में स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे या नहीं और कब लगाए जाएंगे साथ ही इसका क्या चार्ज लिया जाएगा । UP Bijli Vibhag News

इसे भी पढ़ें ✅ UP Shram Card List : श्रम कार्ड वालों के खाते में गए ₹1000, अभी चेक करें अपना पैसा

इन 13 जिलों में सबसे पहले लगेंगे Smart Prepaid Meter

मिली जानकारी के अनुसार UP Bijli Vibhag News अपडेट के अंतर्गत सबसे पहले अलीगढ़ जोन के लगभग 13 लाख 75 हजार उपभोक्ताओं समेत, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी के लगभग 25 लाख प्रीपेड मीटर लगाने की योजना शुरू की जा रही है ।

DVVNL ने स्मार्ट मीटर लगाने के लिए दो बिजली कंपनियों को टेंडर दिया है जिसमें GMR कंपनी अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज मथुरा, आगरा फिरोजाबाद और मैनपुरी शामिल है ।

दूसरी कंपनी जीनस जो कानपुर, झांसी, बांदा, औरैया, झांसी, जालौन, ललितपुर, कन्नौज, महोबा, फर्रुखाबाद, इटावा, हमीरपुर में स्मार्ट मीटर लगाएगी – UP Bijli Vibhag News

इसे भी पढ़ेंSugam Samadhan Yojana: UP में अब फ्री मिलेगा बिजली का कनेक्शन, ऐसे उठाएं लाभ

Smart Prepaid Meter के लाभ

  • स्मार्ट मीटर को मोबाइल से कनेक्ट कर सकते हैं
  • स्मार्ट मीटर को मोबाइल से रिचार्ज कर सकते हैं
  • बिना रिचार्ज बिजली नहीं जला सकते हैं
  • रिचार्ज प्लान के मुताबिक बिजली की खपत होगी
  • बिजली खपत ना करने पर कोई भी बिजली बिल नहीं

कंपनियों को 27 महीने के भीतर स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य पूरा करना है, सभी कंपनियां जल्द से जल्द स्मार्ट मीटर लगाने की कवायद शुरू कर रही हैं ।

इसे भी पढ़ेंUP Sauchalay Online Apply: यूपी सरकार दे रही है पूरे ₹12000, रुपए पानी के लिए आवेदन करें

Also Read ✅ UP Bijli Bill Check Online: यूपी बिजली बिल कैसे चेक करें, यहां जाने चेक करने का तरीका

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now
अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें । इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद,,, नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकॉन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिससे आने वाली नई योजना की जानकारी आप तक पहुंच सके |

Hello, I am the author of this blog post, and I like to read and write about all the news going on in the country and the world and I have 2 years of experience in this.

Leave a Comment

👉 व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें 👈