Hardoi Bijli Bill Kaise Check kare : हरदोई का बिजली बिल यहां देखें

Hardoi Bijli Bill Kaise Check kare : हरदोई  जिला के समस्त  नागरिक जो यहां पर अपना घर का बिजली बिल चेक करने के लिए आए हुए हैं, उन सभी के लिए यहां पर  हरदोई बिजली बिल कैसे चेक करें इसकी पूरी जानकारी दी गई है।

सभी बिजली उपभोक्ता जिनके घरों में बिजली के कनेक्शन लगे हुए हैं, और अपना बिजली बिल हर महीने जमा करते हैं या चेक करते हैं उन सभी से अनुरोध है कि हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें ताकि आपके महीने का बिजली बिल का नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर आता रहे।

Hardoi Bijli Bill Kaise Check kare
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Hardoi Bijli Bill Kaise Check kare  मोबाइल से?

हरदोई के समस्त नागरिक नीचे दी गई जानकारी को पढ़े और उसी प्रकार अपना बिजली बिल चेक करें –

Step 1. UPPCL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं 

सबसे पहले आपको मोबाइल फोन में गूगल ब्राउज़र में www.uppclonline.com  सर्च करना है,  या फिर यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं –  यहां क्लिक करें

Step 2. Account Number दर्द करें

आपके सामने वेबसाइट खुल जाएगी यहां पर आपको 10 अंकों का अपना अकाउंट नंबर लिखना होगा जो आपके पुराने बिजली बिल में लिखा होगा  यदि नहीं पता  जानने के लिए क्लिक करें –  बिजली बिल अकाउंट नंबर कैसे पता करें?  और कैप्चा कोड लिखकर Submit बटन पर क्लिक करें।

Step 3. बिजली बिल चेक करें

जैसे ही आप अपना 10 अंकों का अकाउंट नंबर और कैप्चा कोड भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे आपका बिजली बिल खुलकर आ जाएगा यहां पर आप देख पाएंगे कि आपका कितना बिजली बिल हुआ है और उसे किस तारीख तक जमा करना है।

Step 4. बिजली बिल भुगतान करें

अब इस बिजली बिल का भुगतान करने के लिए नीचे दिए गए बॉक्स में अपना मोबाइल नंबर लिखें और Pay Now के विकल्प पर क्लिक करें,  अब नया पेज खुल जाएगा यहां पर आप  पेमेंट करने के लिए Phonepay UPI, ATM Card, Debit Card, Google Pay, paytm  किसी से भी पेमेंट कर सकते हैं।

Step 5. रसीद को डाउनलोड करें

सफलतापूर्वक बिजली बिल भुगतान होने के पश्चात आपको अपनी रसीद अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लेनी है ताकि भविष्य में आपको आवश्यकता पड़ने पर काम आए।

यहां पर बताई गई पूरी प्रक्रिया को अपनाते हुए सभी हरदोई  जिला के निवासी  अपना अपना घरेलू बिजली बिल चेक कर सकते हैं और उसे जमा भी कर सकते हैं सरकार घरेलू बिजली बिल पर छूट भी देती है इसकी जानकारी नीचे दी गई है कि छूट कैसे मिलेगी।

बिजली बिल से संबंधित अन्य जानकारी इसे पढ़ें

यूपी बिजली उपभोक्ताओं का माफ हो रहा है बिजली बिल?
घरेलू बिजली बिल माफी योजना: Bijli Bill Mafi Yojana 100% माफी

Hardoi Bijli Bill  से संबंधित पूछे जाने वाले प्रश्न

हरदोई बिजली बिल कैसे चेक करें?

हरदोई जिला का बिजली बिल चेक करने के लिए गूगल में सर्च करें bijlibillpay.com  और इस वेबसाइट पर आ कर दिए गए लिंक पर क्लिक करें,  अपना 12 अंकों का बिजली बिल अकाउंट नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें आपका बिजली बिल खुल जाएगा।

बिजली बिल अकाउंट नंबर कैसे पता करें?

अभी तक आपको अपने बिजली बिल का अकाउंट नंबर नहीं पता है तो इसकी जानकारी इस आर्टिकल में ऊपर दी गई है उस आर्टिकल को पढ़ें की बिजली बिल अकाउंट नंबर कैसे पता करें और आप अपने बिजली बिल का अकाउंट नंबर पता कर सकते हैं ग्रामीण क्षेत्र का बिजली बिल अकाउंट नंबर 12 अंकों का होता है और शहरी क्षेत्र का 10 अंकों का होता है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment

👉 व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें 👈